Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारण: लोकतंत्र के महापर्व में डॉ अनिल कुमार ने किया अनोखा पहल, स्याही का निशान दिखाने पर इलाज के फीस में 50% की छूट

2

 

मतदाता को जागरूक करने के लिए डॉ अनिल कुमार भी अहम योगदान देने को तैयार

संजीवनी नर्सिंग होम में दिखाने के लिए पहुचे रहे मरीजों को मतदान करने लिए प्रति दिन किया जा रहा जागरूक

 बिहार न्यूज़ लाईव सारण डेस्क: छपरा : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में डॉक्टर भी अहम योगदान करने को तैयार है। उन्होंने योजना बनाई है कि जो भी व्यक्ति मतदान करने के बाद इलाज कराने पहुंचेगा उसकी आधी फीस माफ कर दी जाएगी। आपकी उंगली पर लगी स्याही आपके लिए डिस्काउंट कूपन का काम करेगी। शहर के श्यामचक स्थित संजीवनी नर्सिंग होम के संस्थापक शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अनिल कुमार ने अनोखा पहल की है। उन्होंने बताया कि मतदान के प्रतिशत बढ़ाने के उदेश्य से मैं यह एलान करता हूँ की जो भी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपना भागेदरी हासिल कर नर्सिंग होम में इलाज कराने के लिए आयेगा और उंगली पर लगे स्याही के निशान दिखाने पर उन सभी मरीजों को फीस के 50 प्रतिशत की छूट दी जाऐगी।

उन्होंने कहा कि केवल सारण, या महराजगंज लोक सभा ही नहीं दूसरे जिला हो या दूसरे राज्य के भी मतदाता हो उसका फीस के 50% प्रतिशत की छूट के साथ इलाज किया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा की जब तक उंगली पर लगी स्याही का निशान जब तक रहेगा तभ तक उसको छुट मिलेगा। वो निशान एक दिन रहे या महीने दिन उसका मान्य होगा। उन्होंने कहा कि दो तीन चरणों का मतदान हुआ है और उसमे मतदान परसेंट कम था. इसको लेकर चुनाव आयोग, जिला प्रशासन, या पुलिस प्रशासन के साथ- साथ निजी संस्थान भी अपना भागेदारी दे लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक कर रही है उसके बाद भी मतदाता का परसेंट कम आया था। इसको लेकर मैं भी लोकतंत्र के इस महान पर्व में अपने पेशे के माध्य से ही योगदान देने का ऐलान करता हु और समाज के हर मतदाता से यह अपील करता हूँ कि आप अपना कीमती वोट व्यर्थ न जाने दें।

युवक युवतियाँ नवजवान, महिला, बुजुर्ग सभी अपना मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मेरा बस यही उदेश्य है कि सभी लोग मतदान करें वो किस पार्टी को करते है वो अपने सूझ बुझ से करगे लेकिन मतदान जरूर करें। पुरे देश में अलग अलग चरणों में मतदान होना है ऐसी स्थिति में खास कर सारण के जो प्रवासी मजदूर या नौकरी करने वाले व्यक्ति है वो भी वहां मतदान कर आयेंगे उनका भी फीस में 50 प्रतिशत कि छूट के साथ इलाज किया जायेगा। यह सिलसिला उस समय तक चेलगा जब तक पुरे देश का चुनाव ना हो जाये. इस महान कार्य में डॉ संजू प्रसाद, डॉ अनिल कुमार अपना योगदान देंगे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More