Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

अजमेर: पुष्कर में हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवर हड़ताल पर

181

 

हिट एंड रन कानून

पुष्कर में हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवर हड़ताल पर

*ड्राइवरो ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन

*आम जन व श्रद्धालुओं हुए परेशान

बिहार न्यूज़ लाइव अजमेर डेस्क:  पुष्कर/अजमेर (हरिप्रसाद शर्मा)तीर्थगुरू पुष्कर में हिट एंड रन कानून के विरोध के चलते निजी बसों और लोडिंग वाहनों के ड्राइवर हड़ताल पर उतर जाने से आम जनों के अलावा श्रद्धालुओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा । मंगलवार को हिट एंड रन कानून के विरोध में सभी निजी बसें और लोडिंग वाहन टेंपो चालकों ने हड़ताल की ।
पुष्कर के कई रूटों की निजी बसें बंद होने के चलते लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा। बताया गया कि केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन कानून लागू किए से ट्रक ड्राइवर व टैक्सी ड्राइवर लोडिंग वाहन चालकों में भारी रोष उत्पन हो रखा है ।

जिसके चलते राजस्थान के हजारों ट्रक व निजी बसों के कारण सड़कों पर जाम हो रखा है ।इसी के चलते राज्य भर में इस कानून की विरोध के समर्थन में आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है । पुष्कर में भी मंगलवार को सभी निजी बसों के और लोडिंग वाहनों टेंपो के ड्राइवर हड़ताल पर उतर गए हैं ।रामधाम तिराहे तथा नगर के प्रवेश द्वार के पास नारेबाजी करके निजी वाहनों को रोका और सवारियों को रास्ते में उतार दिया। मामले की जानकारी ही मौके पर पुलिस और तहसीलदार हरि सिंह तुरंत पहुंच गये । प्रशासन द्वारा आंदोलन कर रहे ड्राइवरो को समझाया गया । आंदोलन में चक्का जाम नहीं करें और किसी को भी नाजायज परेशान नहीं करें। सवारियों के गंतव्य तक पहुँचाये ।

 

ड्राइवरों ने केंद्र के क़ानून के खिलाफ सरकार के विरोध प्रदर्शन की ।नारेबाज़ी कर रहे प्रदर्शनकारियों ने किसी भी निजी बस और टैक्सी को जाने नहीं दिया । वहीं चक्का जाम लगवा दिया और सवारियों को उतार दिया ।निजी बसें और टेंपो बंद होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा ।

 

रामधाम तिराया और मारवाड़ बस स्टैंड के बाहर भी बसों इंतजार के लिए यात्रियों को घंटो इन्तज़ार के पश्चात कई लोगों ने तो निजी साधनों से दुगना किराए देकर अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचे की जानकारी मिली है ।इसके बाद सभी ड्राइवरो ने तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार हरि सिंह को ज्ञापन दिया ।ड्राइवरों ने कहा कि अगर इस कानून में संशोधन नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More