Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भारत ने बैजबाल को मात दिया , अब 4-1 पर नजर

95

 

 बिहार न्यूज़ लाइव सिवान डेस्क: स्पोर्टस डेस्क ।
आदित्य पाण्डेय की रिपोर्ट

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में 5 विकट से हराया । इसके साथ भारतीय टीम ने इस श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है । भारत को टेस्ट मैच की आखिरी पारी में 192 रन का लक्षय मिला था, जिसको भारतीय टीम ने पांच विकट गवाकर बना लिए । भारत की तरफ से शुभमन गिल और युवा विकटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने छठे विकट के लिए 72 रनों की साझेदारी बना कर जीत दिलाई । इससे पहले भारत के 3 विकट जल्दी गिर गए थे, एक समय पर भारत का स्कोर 120 रन और 5 विकट था । इसके बाद दोनो बल्लेबाजो ने सहजता से बल्लेबाजी की और टीम को जीत के पायदान पर लेकर गए ।

 

यह भारतीय टीम की 17वीं सीरीज है अपने घर पर जिसमें भारत जीती है ।
चौथे टेस्ट की शुरूआत इंग्लैंड के टास जीतने के साथ हुई थी । इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो रूट की शतकीय पारी की वजह से 353 रन बनाएं । इसके जवाब में भारतीय टीम ने 307 रन बना पाई और इंग्लिश टीम के 46 रनों की बढ़त हासिल हुई ।

 

इंग्लैंड दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आया तो भारत के प्रमुख स्पिनर आर अश्विन की फिरकी में फ़स गया । अश्विन ने पांच विकट चटकाए और इंग्लैंड की टीम सिर्फ 145 रन ही बना पाई, और इसके साथ भारतीय टीम को 192 का लक्षय मिला । जिसे भारत ने चौथे दिन हासिल कर लिया ।

आपको यह भी बता दें कि इंग्लैंड का बैजबाल की पहली बार टेस्ट सीरीज में हारा है । बैजबाल इंग्लैंड को तब से कहा जाता है जब से ब्रैंडन मैकलम कोच और बेन स्टोक्स कप्तान बने है । बतौर कोच और कप्तान दोनो को पहली बार हार का सामना करना पड़ा है ।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More