Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

जमुई: पंचायत उपचुनाव में दिवंगत मुखिया जयप्रकाश महतो की पत्नी निर्मला देवी बनी मुखिया।

542

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव /मृगांक शेखर सिंह/जमुई

जमुई जिला अंतर्गत इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड के 3 पंचायत के विभिन्न पदों पर हुए उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू उच्च विद्यालय सोनखार में संपन्न कराई गई। इस बीच एक रोमांचक चुनावी जीत हुई है।जिस नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या कर दी गई थी उन्ही की पत्नी ने चुनाव में जीत हासिल कर मुखिया बनने में कामयाब हुई है। इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड के दरखा पंचायत में नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो की अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी थी जिसको लेकर उप चुनाव हुआ। जिसमें उनकी पत्नी निर्मला देवी ने मुखिया पद पर जीत हासिल की। इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड के दरखा पंचायत में मुखिया पद के लिए हुए उपचुनाव में अपराधियों की गोली के शिकार बने दिवंगत जयप्रकाश महतो की पत्नी निर्मला देवी ने बड़े अंतर से जीत हासिल कर लिया है। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतगणना संपन्न कराने को लेकर मतगणना स्थल पर सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई थी। मतगणना शनिवार की सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ हुई।इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड क्षेत्र के दरखा पंचायत में मुखिया पद के लिए उपचुनाव में अपराधियों की गोली के शिकार बने दिवंगत मुखिया जयप्रकाश महतो की पत्नी निर्मला देवी ने बड़े अंतर से जीत हासिल कर लिया है। मतगणना में निर्मला देवी ने 2352 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी फरजाना खातून को 354 मतों से पराजित कर विजय हासिल की।
उल्लेखनीय है कि विगत 3 दिसंबर 2021 की शाम को मुखिया जयप्रकाश महतो की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नवनिर्वाचित मुखिया निर्मला देवी ने कहा कि जिस मकसद से पंचायत वासियों ने उनके दिवंगत पति को चुनाव में जीत दिलाई थी वह उनको पूरा करेगी।पंचायत उपचुनाव की तीन पदों में से मुखिया पद के निर्मला देवी एवं सरपंच पद के इमरोज प्रवीन निर्वाचित घोषित हुई। प्रखंड के तीन पंचायत आढा पंचायत में सरपंच पद व दरखा पंचायत में मुख्या पद एवं मिर्जागंज पंचायत में वार्ड नंबर 13 में वार्ड सदस्य की उपचुनाव मतदान बीते 25 मैं को हुई थी, जिसकी मतगणना प्रखंड के +2 उच्च विद्यालय सोनखार अलीगंज में किया गया, जिसमे दरखा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी 2352 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी फरजाना खातून को 354 मतों से पराजित कर विजय हासिल कि,

 

वहीं आढा पंचायत से सरपंच प्रतियाशी इमरोज प्रवीन ने 1021 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रेशमा गजाला को 77 मतों से पराजित कर विजय हासिल की, वहीं मिर्जागंज पंचायत के वार्ड नंबर 13 के वार्ड सदस्य प्रत्याशी वरुण कुमार 160 मत पराप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुनील कुमार को 70 मतों से पराजित कर विजय हुए,वहीं निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ विवेक कुमार के द्वारा नव निर्वाचित प्रतियाशियो को प्रमाण पत्र दिया गया। जीत की खुशी में समर्थकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। सभी समर्थकों ने प्रतियाशियों को फुल माला पहनाकर जिंदा बाद की नारा लगाए, वहीं क्षेत्र के प्रतिनिधि एवं समर्थकों ने शुभकामनाएं दिए, मैके पर भारी संख्या में पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद रहे। दरखा पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया निर्मला ने कहा कि यह हमारी नहीं बल्कि जनता की जीत है। जनता ने जिस भरोसे से मुझे अपना आशीर्वाद रूपी मत देकर विजय बनाया है मैं उसे भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी। मेरे पति दिवंगत मुखिया जयप्रकाश महतो की हत्या के बाद मुझे गांव और समाज से बहुत कुछ सीखने को मिला है।

 

जनता के विश्वास पर ही मैं चुनाव मैदान में आई हूं और उनके आशीर्वाद से चुनाव जीती हूं ।मेरे पति दिवंगत जयप्रकाश महतो मुखिया ने जो सपना देखा था मैं उस सपने को साकार करूंगी। मैं दरखा पंचायत को पूरे बिहार में एक आदर्श पंचायत के रूप में विकसित करूंगी।वहीं इस मौके पर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक कुमार ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र देकर जीत की बधाई दी।प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्लस टू उच्च विद्यालय सोनखार में चुनाव परिणाम आने की साथ ही जीतने वाले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में खुशी तो हारने वाले प्रत्याशियों में उनके समर्थकों में गम है।जीते हुए प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र मिलने के बाद उनके समर्थकों में काफी खुशी देखी गई। मतगणना में आए समर्थकों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी और जिंदाबाद का नारा लगाते हुए अपने अपने पंचायत की ओर प्रस्थान किया।

बता दें कि प्रखंड क्षेत्र के दरखा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो की बीते वर्ष 3 दिसंबर की शाम बालडा मोड़ पर बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था।इलाज के दौरान उनको नवादा ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी। घटना से आक्रोशित दरखा पंचायत के ग्रामीणों ने जमुई नवादा मुख्य मार्ग को द्ऱखा मोड़ के समीप जाम कर दिया था।

 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की दो वाहनों को भी ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया था। जबकि लोगों की पत्थरबाजी में तत्कालीन सिकंदरा थाना अध्यक्ष जितेंद्र देव दीपक सहित कई जवान भी जख्मी हुए थे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More