Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

पटना: कर्मयोगी सीएम नीतीश ने राजधर्म पालन के लिए शुरू की है यात्रा : डॉ. रणबीर नंदन

323

 

 

सनोवर खान की रिपोर्ट बिहार न्यूज़ लाइव /पटना:बिहार के सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा को जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. रणबीर नंदन ने राजधर्म की मांग बताया है। डॉ. नंदन ने कहा कि नीतीश कुमार सच्चे कर्मयोगी हैं और हर परिस्थिति में राजधर्म का पालन करते हैं। आज कड़ाके की ठंड में सभी घरों में दुबके हैं लेकिन हमारे नेता मान्यवर नीतीश कुमार अपने राजधर्म के पालन के लिए समाधान यात्रा पर निकले हैं।

 

नीतीश कुमार के जैसा राजधर्म निभाने वाले नेता पूरे भारतवर्ष में कोई नहीं है। आज कड़ाके की शीत लहर में बिहार की जनता के तखलीफ़ों के समाधान हेतु नीतीश जी भारत के एकमात्र राजनेता हैं, जो जनसमस्याओं के समाधान के लिए यात्रा कर रहे हैं।

 

डॉ. नंदन ने कहा कि मान्यवर नीतीश कुमार जी इससे पहले न्याय यात्रा, विकास यात्रा, धन्यवाद यात्रा, विश्वास यात्रा, सेवा यात्रा, अधिकार यात्रा, संकल्प यात्रा, संपर्क यात्रा, निश्चय यात्रा, समीक्षा यात्रा, जल जीवन हरियाली यात्रा, समाज सुधार अभियान कर चुके हैं। हर यात्रा का मकसद जनता का हित और बिहार का विकास रहा है।

 

डॉ. नंदन ने बताया कि यात्रा के पहले दिन मुख्यमंत्री ने वाल्मीकिनगर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का भ्रमण कर चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने गंडक बराज नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण नदी के डिस्चार्ज एवं जलस्तर के संबंध में जानकारी ली। साथ ही वाल्मीकि व्याघ्र आरक्ष का भी भ्रमण किया।

 

उन्होंने कहा कि सीएम ने यात्रा के अगले पड़ाव में बगहा – 2 के संतपुर सोहरिया पंचायत अंतर्गत दरुआबारी ग्राम में सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने समेकित थरुहट विकास अभिकरण अंतर्गत सामुदायिक भवन सह वर्कशेड का शिलान्यास एवं कार्यारंभ किया। साथ ही दरुआबारी गांव में मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाइट योजना, नल-जल योजना एवं जल-जीवन-हरियाली योजना अंतर्गत पोखरा के सौंदर्यीकरण कार्य का मुख्यमंत्री ने जायजा लिया। बिहार महादलित विकास मिशन के तहत संचालित रमाबाई किशोरी समूह, दरुआबारी के छात्राओं से मिलकर मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याएं सुनी और उसका निराकरण भी कराया। दरअसल, सीएम की यह यात्रा उनकी योजनाओं की पूर्ति का स्तर ग्राउंड जीरो पर जाकर देखना है।

 

डॉ. नंदन ने कहा कि मान्यवर नीतीश कुमार ने अपने लंबे राजनीतिक जीवन में जनता से जुड़े ऐसे नेता हैं जो बार बार जनता से जुड़े रहने का तरीका निकालते हैं। फिर चाहे वो जनता दरबार हो या खुद सीएम की यात्राएं। सीएम रहते हुए उन्होंने दर्जन भर यात्राएं की हैं। इन्हीं यात्राओं ने नीतीश कुमार जी को जनता से जुड़ा वो नेता बनाया है जो देशभर में सर्वमान्य है।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More