Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक संपन्न

313

 

बिहार न्यूज़ लाइव /दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक संपन्न हो गई। बैठक का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री चिराग पासवान ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत करने से पहले श्री चिराग ने देश के संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और पार्टी के संस्थापक पद्मभूषण स्वर्गीय रामविलास पासवान जी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित की। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी की तरफ से पांच प्रस्ताव पारित गए हैं। जिन्हें उपस्थित सदस्यों ने ध्वनि-मत से पारित किया।

कार्यक्रम की शुरूआत में श्री चिराग ने उपस्थित सभी सदस्यों को शपथ पत्र पढ़ कर पार्टी और उसके सिद्धान्तों के प्रति समर्पित रहने की शपथ दिलाई। इस मौके पर श्री चिराग ने नागालैंड विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लोजपा (रा) का गौरव बढ़ाने वाले विधायकों को भी सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया। इसके अलावें परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए श्री चिराग ने पार्टी में युवाओं को तरजीह देते हुए युवा परिषद के गठन की बात को प्रमुखता से कही।
राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पारित प्रस्ताव निम्न प्रकार से हैः-
 दलित चिंतक रामविलास पासवान को मिले उचित सम्मान
दलितों के महान नेता पद्मभूषण श्री रामविलास पासवान जी की याद में बिहार की राजधानी पटना में उनकी आदमकद प्रतिमा, पुस्तकालय एवं दलित विश्वविद्यालय की स्थापना एवं उन्हें भारत रत्न की उपाधि देकर सम्मानित किये जाने का प्रस्ताव रखा गया ।

 दलितों एवं अल्पसंख्यकों के उपर हो रहे अत्याचार पर केंद्र सरकार ले संज्ञान
श्री चिराग ने बताया कि हाल के दिनों में दलितों और अल्पसंख्यकों को टारगेट करने और उन्हें जान से मारने की घटनाओं में भारी बढ़ोतरी हुई है। पार्टी इन घटनाओं की कड़े शब्दों में आलोचना करती है एवं देश के लोगों से सौहार्द व समरसता बनाए रखने की अपील करती है।

 

साथ ही पार्टी केंद्र सरकार से इन मामलों का राष्ट्रीय स्तर पर संज्ञान लिए जाने की भी मांग की है।
 कानून व्यवस्था को सुदृढ करे बिहार सरकार
श्री चिराग ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है और यहां अराजक तत्वों का राज कायम हो गया है। दिनदहाड़े बिहार की राजधानी पटना में लूटपाट और हत्या जैसी बड़ी वारदाते आम हो चुकी है। आम जनता की कौन कहे पुलिस तक भयभीत है, जबकि अपराधी भयमुक्त होकर खुलेआम घूम रहे हैं।

 बिहार के बाहर बिहारियों के जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करे केंद्र और राज्य सरकार
बिहार के बाहर जाकर छोटी-मोटी नौकरी करने वाले बिहारी मजदूरों पर अन्य प्रदेशों में हो रहे हमलों पर पार्टी गहरी चिंता व्यक्त करती है और केंद्र व राज्य सरकारों से यह मांग करती है कि वह बिहार के लोगों के जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करे। पार्टी का यह मानना है कि भारतीय संविधान में प्रदत्त अधिकारों के तहत किसी भी प्रदेश के नागरिक को भारत के दूसरे राज्यों में जाकर रहने, व्यवसाय करने एवं नौकरी करने की पूरी स्वतंत्र होनी चाहिए।

 विचाराधीन कैदियों के मामलों का निपटारा जल्द से जल्द किया जाए
वर्तमान समय में बिहार में शराब से संबंधित मामलों में तीन से चार लाख कैदी विभिन्न जेलों में बंद हैं। इनमें से ज्यादातर दलित वर्ग से आते हैं। लोजपा रामविलास यह मांग करती है कि इन विचाराधीन कैदियों के मामलों का निपटारा जल्द से जल्द किया जाए इस संबंध में माननीय सुप्रीम कोर्ट एवं पटना उच्च न्यायालय दोनों ने बिहार सरकार के खिलाफ गंभीर टिप्पणी भी की है फिर भी सरकार की कान पर जूं नहीं रेंग रहे शराब संबंधी मुकदमों के अत्यधिक संख्या के कारण बिहार के न्याय व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है और लोगों के अन्य मामलों में भी न्याय मिलने में देरी हो रही है लोजपा रामविलास नए न्यायालयों के गठन एवं नए जजों की नियुक्ति की मांग करती है ताकि भारी संख्या में लंबित मुकदमों का जल्द से जल्द निपटारा हो सके।

 

पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि उक्त कार्यक्रम मैं मैं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय श्री राजू तिवारी के नेतृत्व में पार्टी के सैकड़ों पदाधिकारी और प्रदेश के नेता राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए श्री भट्ट ने बताया कि कार्यक्रम को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर असीम खान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार, श्री अच्युतानंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा, साबिर अली खान, युवा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रणव कुमार, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष कमला कुमारी, रेनू कुशवाहा, प्रदीप शर्मा, लोकेश मृणाल पासवान, ललित कुमार गौतम, राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, डॉ शाहनवाज अहमद कैफी, छात्र लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यामिनी रंजन मिश्रा, राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार बाजपेई, धीरेंद्र कुमार मुन्ना, राष्ट्रीय सचिव इं बीएन सिंह, मिथिलेश सिंह, कृष्ण कुमार सिंह और पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महासचिव इंदु कश्यप, राष्ट्रीय सचिव अनिल कुमार पासवान, प्रधान महासचिव संजय पासवान, संगठन मंत्री रविंद्र सिंह, हुलास पांडे, वेद प्रकाश पांडे, संजय रविदास प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह, ई0 रमेश कुमार, अशरफ अंसारी, सुरेंद्र विवेक, इमाम गजाली, शोभा सिन्हा पासवान, इंदिरा सिंह, प्रिंस मृणाल, नरेश प्रसाद सिन्हा, परशुराम पासवान, सुधीर यादव, रवि शंकर पासवान, अमित कुमार रानू समेत प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, पूर्व प्रत्याशी और सभी जिलों के जिलाध्यक्ष उपस्थित थे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More