Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारण क्षेत्र के बोले शिक्षक :आनंद पुष्कर ही श्रेयस्कर

893

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद व शिक्षकों के अपने सर्वप्रिय अभिभावक स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय के नहीं होने को शिक्षकों ने अपना सामूहिक क्षति महसूस करते हुए उनके शेष कार्यकाल के लिए निकट भविष्य में होने वाले उपचुनाव में नैसर्गिक न्याय के तहत उनके सुपुत्र आनंद पुष्कर को ही श्रेयस्कर उम्मीदवार माना है । आज़ गोपालगंज जिले के विभिन्न विद्यालयों के भ्रमण के दौरान स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय के सुपुत्र श्री आनंद पुष्कर  ने शिक्षकों से कहा कि अपने पिता के अधूरे कार्यों को सरकार से पूरा कराने हेतु वे हुए दृढ़संकल्पित हैं।

श्री पुष्कर ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षकों से संबंधित सभी जाएज माँगों जैसे नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिलवाना, लेवल 7/8 को लागू करवाना, पुरानी पेंशन योजना लागू करवाना, महिला व दिव्यांग के साथ पुरुष शिक्षकों का भी ऐच्छिक स्थानान्तरण करवाना, अतिथि शिक्षकों की सेवा नियमित करवाना, वित्तरहित शिक्षकों के लिए घाटा अनुदान लागू करवाना, मदरसा व संस्कृत शिक्षकों को वार्षिक वेतनवृद्धि के साथ ही साथ सरकारी विद्यालयों के समान उन्हें भी अन्य सुविधाएं प्रदान करवाना इत्यादि उनकी प्राथमिकता में है ।
श्री उमेशचंद्र पाण्डेय ( प्रमंडलीय उपाध्यक्ष, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, सारण)ने शिक्षकों को बतलाया कि स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय सभी शिक्षकों को अपने परिवार का अभिन्न अंग मानते थे। वे जी रहे थे तो शिक्षकों के लिए और अंत में मर भी गए शिक्षकों के लिए। यह उपचुनाव स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय जी के हमारे बीच नहीं होने से उनके शेष बचे कार्यकाल के लिए है। अतः हम सभी आनंद पुष्कर जी के हाथों को मजबूती प्रदान करेंगे, वही स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
साथ ही बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के ही सारण प्रमंडलीय संयुक्त सचिव श्री लाल बाबू सिंह ने भी सभी शिक्षकों से आग्रह किया कि स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय के द्वारा शिक्षकों के जाएज माँगों के लिए तैयार किए गए प्लेटफार्म पर हो रहे कार्यों को तीव्र गति प्रदान करने हेतु अपने युवा व अनुभवी साथी आनंद पुष्कर जी को एक मौका अवश्य दें ।

संबोधित करने वाले शिक्षकों में सर्वश्री विनोद कुमार मिश्र, रितेश कुमार, धर्मनाथ यादव, शौकत अली,रिमा कुमारी, मोहन साह, वलीवुल्लाह वली, अभय कुमार, चन्द्रशेखर शर्मा जी सहित कुछ अन्य ने भी आनंद पुष्कर जी के पक्ष में बढ़-चढ़कर मतदान की अपील अपने मतदाता शिक्षक साथियों से की । सभी शिक्षकों की यही प्रतिक्रिया रही कि स्वर्गीय केदारनाथ पाण्डेय के सुपुत्र श्री आनंद पुष्कर जी अपने पिता के कार्यकाल से ही सभी शिक्षकों के सीधे संपर्क में रहा करते थे और उनकी समस्याओं के समाधान में अपने पिता का सहयोग भी किया करते थे। अतः वे शिक्षकों के सभी समस्याओं से भली-भांति परिचित हैं। साथ ही वे अपने पिता के कार्यशैली से प्राप्त अनुभव के आधार पर शिक्षकों के सभी माँगों को सरकार के माध्यम से तीव्र गति से पूरा करवाने में सक्षम हैं। अतः वर्तमान उपचुनाव के लिए महागठबंधन के प्रत्याशी श्री आनंद पुष्कर को सभी शिक्षकों ने अपने बीच का अपना एकमात्र व श्रेयस्कर उम्मीदवार मान लिया है और उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी जीत सुनिश्चित है। वे सभी उनके साथ पहले भी थे, आज भी हैं और आगे भी रहेंगे ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More