Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

तेजस्वी प्रसाद यादव ने 611 दवाओं को मुफ्त कर महागठबंधन सरकार के आमजनों को ईलाज तथा स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर करने की दिशा में एक मजबूत पहल की है:

295

 

बिहार न्यूज़ लाइव राजनीतिक डेस्क: बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने महागठबंधन सरकार के द्वारा 611 दवाओं को निःशुल्क दिये जाने के बिहार सरकार के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि ये आमजनों, गरीबों तथा मध्यम वर्ग के मरीजों के लिए काफी लाभदायक होगा।

 

बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने जनहित तथा गरीबों के हित में इस निर्णय को अमल में लाकर ईलाज को काफी सुविधाजनक तथा आमजनों के हित में बनाने का सार्थक पहल किया है। ज्ञात हो कि पूर्व में 387 प्रकार की दवाएं निःशुल्क दी जाती थी। अब इसे बढ़ाकर दोगुने के करीब 611 कर दिया गया है। यह ऐतिहासिक निर्णय बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था आम लोगों तथा गरीबों तक पहूंचे, उस संकल्प को मजबूती मिली है। साथ हीं अस्पतालों की व्यवस्था करने में भी यह मील का पत्थर साबित होगा।

एजाज ने आगे कहा कि ई-औषधी पोर्टल के माध्यम से दवाओं की आपूर्ति, वितरण और निगरानी में पूरे देश में बिहार को दूसरा स्थान प्राप्त होने का स्वागत करते हुए कहा कि इस निर्णय से महागठबंधन सरकार का बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था और आमजनों को दवा तथा उनकी आपूर्ति बेहतर ढंग से हो उस संकल्प को मजबूती मिलेगी।

इन्होंने आगे कहा कि महागठबंधन सरकार अपने संकल्पों कमाई, दवाई, पढ़ाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई के प्रति न सिर्फ संकल्पित है बल्कि इस दिशा में सरकार जनहित और आमजनों के हित में लगातार कार्यरत है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More