Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

समस्तीपुर: खानपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में काफी गहमागहमी के बीच हुई पंचायत समिति की बैठक।

0 501

 

 

स्वच्छता को लेकर बेहतर कार्य करने वाली जनप्रतिनिधियों को किया गया सम्मानित।

प्रखंड क्षेत्र के विभिन्य पंचायतों में पंचायत समिति मद योजना की राशि से चल रहे विकास कार्यों को किया गया समीक्षा।

बिहार न्यूज़ लाइव /अर्जुन कुमार झा/समस्तीपुर/खानपुर प्रखंड मुखालय स्थिति सभागार में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई।आयोजित बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख सन्नी हजारी की अध्यक्षता में हुई।बैठक में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में पंचायत समिति मद योजना की राशि से चल रहे विकास कार्य की समीक्षा की गई।

बाल विकास,शिक्षा,मनरेगा,कृषि,राजस्व,क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक शाखा रेवड़ा, स्वास्थ,सहित अन्य विभागो की समीक्षा की गई।वही किसानों को समय पर उचित मूल्य पर खाद व बीज नही उपलब्ध होने व खाद दुकानदारो के द्वारा अधिक मूल्य पर खाद व बीज बेचने को लेकर बैठक में आक्रोश में पंचायत समिति सदस्यों ने कहा कि खाद बिक्रेताओ के द्वारा यूरिया खाद एंव बीज मनमाने दर पर बेचने का मुद्दा छाया रहा।

 

पूर्व प्रमुख अर्चना देवी ने पूर्व के जनप्रतिनिधियों का बकाया मानदेय भुगतान का मामला उठाया।हसनपुर पंचायत के मुखिया संजीव चौधरी ने बाल विकास परियोजना से लाभुको को मिलने वाली लाभ को प्रदर्शित करने का मामला उठाया।तथा अरुण कुमार सिंह ने खानपुर उतरी पंचायत के वार्ड-11-में संचालित विद्यालय के भूमि की कमी हो गई है उसे वार्ड-12 में प्राथमिक विद्यालय के लिये प्रयाप्त भूमि उपलब्ध है।उसे स्थानांतरण करने का प्रस्ताव दिया है।

 

बीडीओ गौरी कुमारी ने सरकार द्वारा मिलने वाली लाभकारी योजनाओं को अवगत कराते हुए जनप्रतिनिधियों को सहयोग करने की अपील की। वही सरकार द्वारा स्वच्छता को लेकर बेहतर कार्य करने वाले कानू विशनपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य,तनुजा देवी,जहांगीरपुर पंचायत के मुखिया रुचि कुमारी,खानपुर उत्तरी पंचायत के मुखिया अरुण कुमार सिंह,स्वच्छता समन्वयक वरुण कुमार,शोभन पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मणिकांत महतो,को परस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया।तथा बैठक के मौके पर उपस्थित अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर ने भूमिहीन आंगनवाड़ी केंद्र,पंचायत सरकार भवन भूमि उपलब्धता के बारे में पूरी तरह से जनप्रतिनिधियो को जानकारी दिया।बैठक के मौके पर प्रखंड प्रमुख सन्नी हजारी,उपप्रमुख अमरेंद्र राय,बीडीओ गौरी कुमारी,अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर,पूर्व उपप्रमुख धर्मेन्द्र कुमार,पूर्व प्रमुख अर्चना देवी,जहाँगीरपुर पंचायत के मुखिया रुचि कुमारी,मनरेगा पीओ शशिकांत श्रीवास्तव,सहित मुखिया व पंचायत समिति उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More