Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारण: मोदी सरकार के प्रति जनता में जबरदस्त उत्साह:सांसद

750

 

खेत्रीय मीडिया कार्यशाला वार्तालाप सम्पन्न
फोटो 13 उद्घाटन करते सांसद एवं अन्य

बिहार न्यूज़ लाइव सारण डेस्क छपरा। भारत सरकार द्वारा देशभर में चलाए जा रहे हैं विकसित भारत संकल्प यात्रा जनता को खूब भा रहा है, सरकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक सुगम तरीके से पहुंच रहा है, इससे मोदी सरकार के प्रति जनता में जबरदस्त उत्साह है। ये बातें महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने रविवार को प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो सूचना एवं जनसंपर्क विभाग भारत सरकार एवं राज्य सरकार के तत्वाधान में होटल अशोका ग्रैंड के सभागार में आयोजित एक दिवसीय क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला वार्तालाप को मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए कही। सांसद सिग्रीवाल ने मीडिया कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी का संकल्प है कि सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के वंचित लोगों तक पहुंचे।

 

इसी उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाला गया है,जो 2047 तक लक्ष्य रखा गया है। मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए सांसद ने कहा कि जनता महसूस कर रही हैं,मोदी हैं तो मुमकिन है, क्योंकि मोदी सरकार ने हर सेक्टर में बड़े पैमाने पर विकास किया है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों ने पीएम मोदी के शासनकाल में बैंकिंग संस्था को अच्छी तरह से जाना और कमजोर वर्गों ने बड़े पैमाने पर खाता भी खोला। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि 2014 के शासन के पहले और 2014 के बाद को आकलन करने की जरूरत है देश में चौतरफा विकास हुआ है, यह किसी से छुपी नहीं है। पीएम मोदी का आज विश्व में डंका बज रहा है, इससे पहले विदेश से इतना बेहतर संबंध नहीं था। पीएम मोदी शासन का परिणाम है कि आज भारत का विश्व के नक्शे कदम पर खड़ी दिख रही है। सांसद सिग्रीवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत बनाने के साथ आप आगे बढ़े, सहयोग करें कामयाबी जरूर मिलेगी, और भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा।

 

इस अवसर पर डीडी न्यूज़ का उपनिदेशक सलमान हैदर ने मीडिया कार्यशाला वार्तालाप को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हमेशा चाहती है कि जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनों सहित पत्रकारों तक पहुंचे।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में जनता व टॉप लीडरों में संवाद का दायरा बड़ा है, पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम इसी का एक हिस्सा है। सलमान हैदर ने अपने संबोधन में कहा कि पहली बार सरकार की योजना की जानकारी ग्रास रूट पर पहुंच रहा है रही है,

 

सरकार की नियत में कोई भी खोट नहीं है, विकसित भारत संकल्प यात्रा से जनता में जागरूकता भी आई है।इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ एच के वर्मा ने संबोधित करते हुए मोदी के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि हर आदमी अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से निर्वहन करें तो निश्चय ही देश का कल्याण हो सकता है, पुराने लोगों से वर्तमान पीढी को सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता एक जुनून है, ना कि कमाने का जरिया। पीएम मोदी के शासन में निश्चय ही देश तरक्की की राह पर अग्रसर है।

 

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार विद्याभूषण श्रीवास्तव ने संबोधित करते हुए पत्रकारों की समस्या से अवगत कराया, और इस दिशा में पीआईबी को पहल करने की आवश्यकता पर ही बोल दिया, ताकि पत्रकारों को भी सरकार की योजनाओं का सुविधा लेने में सहूलियत हो सके। जबकि वरीय पत्रकार जाकिर अली ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए पत्रकारों के समक्ष हो रही समस्याओं से अवगत कराया और इस पर विचार करने की आवश्यकता जताई।

 

कार्यशाला को सुरभित दत्त सिन्हा पंकज कुमार एवं पंकज श्रीवास्तव आदि प्रमुख थे।इस अवसर पर पीआईबी के अधिकारी संजय कुमार शाहिद अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More