Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

दरभंगा: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 27.11 करोड़ रूपये की लागत से बहुप्रतीक्षित पकरिया में कोशी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का हुआ शिलान्यास

108

 

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 27.11 करोड़ रूपये की लागत से बहुप्रतीक्षित पकरिया में कोशी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का हुआ शिलान्यास

  सुभाष शर्मा/बिहार न्यूज़ लाइव/डेस्क दरभंगा

पीएमजीएसवाई पुल से बस्तियों को मुख्य सड़क से दी जा रही उन्नत कनेक्टिविटी : सांसद

पुल के बन जाने से गौड़ाबौराम विधानसभा के दर्जनों गांवों के लाखों की आबादी सहित सहरसा और सुपौल जिले के सीमावर्ती लोगों को भी लाभ मिलेगा

दरभंगा सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दरभंगा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत गौड़ाबौराम विधानसभा के किरतपुर प्रखंड में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किरतपुर प्रखंड के पकरिया में 27.11 करोड़ रूपये की लागत से 285.25 मीटर लम्बे उच्च स्तरीय पुल का निर्माण होगा। दरभंगा सांसद ने शिलान्यास के उपरांत किरतपुर प्रखंड अंतर्गत गोकुल चौक, अमृतनगर पकरिया में जनसभा को भी संबोधित किया और लोगों को मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना एवं दरभंगा व मिथिला क्षेत्र में किए गए ऐतिहासिक विकास कार्यों की जानकारी दी।

सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा किरतपुर प्रखंड अंतर्गत पकरिया के कोशी नदी पर पुल को बनाएं जाने की मांग वर्षों से की जा रही थी, जो मोदी सरकार के कार्यकाल में पूरा हो रहा है जिससे आम लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि दरभंगा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत इस पुल के बन जाने से गौड़ाबौराम विधानसभा के दर्जनों गांवों के लाखों की आबादी को लाभ मिलेगा, उन्हें मुख्य सड़क से उन्नत कनेक्टिविटी मिलेगी। उन्होंने कहा कि दरभंगा संसदीय क्षेत्र में इस पुल के निर्माण होने से सहरसा और सुपौल जिले के सीमावर्ती लोगों को भी लाभ मिलेगा, जो चारों तरफ से कोशी नदी व उसकी धारा से घिरे हुए है। उन्होंने कहा कि इस उच्च स्तरीय पुल के निर्माण से बस्तियों को मुख्य सड़क से संपर्कता मिलेगी तथा आम लोगों को प्रखंड व अनुमंडल सहित जिला मुख्यालय तक पहुंचने में सहूलियत होगी।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि अब तक कोशी नदी से घिरे इस पूरे क्षेत्र में आवागमन का एक मात्र साधन नाव ही था, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में, बाढ़ के कारण स्थिति काफी भयावह हो जाती थी और कई बार लोग हादसे का भी शिकार हो जाते थे। उन्होंने कहा कि अब इस क्षेत्र के लोगों को बारहों महीने आवागमन में काफी सुविधा होगी और बुनियादी सुविधाओं तक बेहतर पहुंच मिलेगी।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा की पीएमजीएसवाई फेज थ्री के तहत दरभंगा में सैकड़ों किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के समग्र विकास के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है और उसी अनुरूप विकास योजनाओं का क्रियान्वयन कर अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को मुख्य धारा में लाने का ऐतिहासिक कार्य कर रही है।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की भूमिका सबसे अहम है। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, विभागीय मंत्री गिरिराज सिंह जी, उपमुख्यमंत्री द्वैय सम्राट चौधरी जी, विजय सिन्हा जी के नेतृत्व में दरभंगा व मिथिला सहित राज्य का सर्वांगीण विकास हो रहा है।

 

मौके पर बिहार विधान परिषद के पूर्व नेता प्रतिपक्ष हरी सहनी ने कहा की डबल इंजन की सरकार के साथ दरभंगा व मिथिला प्रगति पथ पर तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा की ग्रामीण भारत के विकास के लिए मोदी सरकार पूरी तत्परता से कार्य कर रही है और जनकल्याणकारी योजनाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ जन जन तक पहुंचा रही है।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी, प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष मिथिलेश झा, मुखिया रामप्रसाद सदा, मणिकांत मिश्र सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More