Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

अररिया: अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में बन रहे पंचायत सरकार भवन के निर्माण से ग्रामीणों को आपत्ति

442

अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में बन रहे पंचायत सरकार भवन के निर्माण से ग्रामीणों को आपत्ति

 

बिहार न्यूज़ लाइव /वरीय संवाददाता अंकित सिंह।भरगामा(अररिया)। सिरसिया हनुमानगंज पंचायत के महथावा बाजार से पश्चिम अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में बन रहे पंचायत सरकार भवन के निर्माण पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई है।

 

ग्रामीणों ने वरीय अधिकारियों को आवेदन दे अतिरिक्त स्वास्थ केंद्र के जमीन पर गलत तरीके से पंचायत सरकार भवन बनाने के प्रयास की बात कही है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने अंचलाधिकारी को पत्र लिखकर स्वास्थ केंद्र हेतु उपलब्ध जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने को कहा है।

 

बताया जाता है कि स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में पंचायत सरकार भवन बनाने की प्रक्रिया चल रही है। एक करोड़ तैतीस लाख की राशि से उक्त भवन बनना है। ग्रामीणों का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र के पश्चिम होकर नाला बहता है। जो महथावा बाजार व आसपास के क्षेत्र के पानी को बाहर निकालने में सहायक है। स्वास्थ केंद्र के प्रांगण में पंचायत सरकार भवन बनने से नाला बंद हो जायेगा। और जल निकासी की समस्या बन जाएगी। ग्रामीणों ने उक्त भवन को अन्यत्र स्थान्तरित करने की मांग की है।

 

वहीं ग्रामीणों द्वारा अररिया के सिविल सर्जन समेत अन्य आलाअधिकारी को दिये गए आवेदन के आलोक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरगामा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संतोष कुमार ने स्वास्थ केंद्र के लिए उपलब्ध भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अंचलाधिकारी भरगामा को पत्र लिखा है। पत्र में ग्रामीण के अभ्यावेदन का हवाला देते हुए कहा गया है कि खाता संख्या 838 खेसरा संख्या 2024,2132,2133,2134 रकवा एक एकड़ पांच डिसमिल जो स्वास्थ्य उपकेंद्र सिरसिया हनुमानगंज के नाम से है। जहाँ गलत तरीके से पंचायत सरकार भवन बनाने का जिक्र किया गया है। पत्र में कहा गया है कि चहारदीवारी निर्माण हेतु अतिक्रमण हटाने हेतु पूर्व में भी पत्र दिया गया है।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More