Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

अररिया: यहां युवाओं को लील रहा स्मैक का नशा,नशे का हब बना भरगामा थाना क्षेत्र

164

- sponsored -

 

 

बिहार न्यूज़ लाईव अररिया डेस्क:  विशेष संवाददाता,भरगामा (अररिया)भरगामा थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहे,हाट-बाजार,खेत-खलियान में खासकर युवा वर्ग कथित रुप से बेरोक-टोक स्मैक का सेवन करते नजर आते हैं. बताया जा रहा है कि भरगामा थाना इलाके के विभिन्न चौक-चौराहों के चाय-पान,पुड़िया के गुमटी में स्मैक जैसी खतरनाक नशा माफिया द्वारा बेरोक-टोक बेचा जाता है. स्मैक,सनफिक्स,गांजा,अफीम,चरस,देशी एवं विदेशी शराब जैसी जानलेवा नशा की चपेट में क्षेत्र के छोटे-छोटे बच्चे भी आ रहे हैं. मालूम हो कि स्मैक के जाल में फसा युवक व बच्चा क्षेत्र में लगातार चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्मैक के जाल में फसा युवक व बच्चा पहले अपने घर में चोरी करते हैं. घर के बाद चौक-चौराहे,हाट-बाजार व सरकारी संस्थाओं में चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. लोगों का कहना है कि भरगामा थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी,डकैती,लूट,हत्या की घटना स्मैकर के द्वारा हीं किया जा रहा है. जहां एक तरफ इस क्षेत्र के लोग स्मैकर के आतंक से परेशान हैं. वहीं दुसरी ओर पुलिस-प्रशासन की भी नींद स्मैकरों ने हराम कर रखा है. कहा जाता है कि शाम ढ़लते हीं खासकर युवा वर्ग चौक-चौराहे,खेत-खलियान में जमावड़ा बनाकर स्मैक पीते हैं,उन्हें अगर स्मैक पीने के क्रम में लोगों द्वारा रोक-टोक किया जाता है तो उक्त स्मैकर जानलेवा हमला करने में भी गुरेज नहीं करते हैं. बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में युवा वर्ग स्मैक जैसी जानलेवा नशा की ओर अधिकतर आकर्षित होते जा रहे हैं. ज्यादातर नशा के लिए युवा वर्ग स्मैक की दुनियां में कदम बढ़ा रहे हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस के कमजोर मुखबिर तंत्र व अनदेखी के चलते गांवों के चौक-चौराहे पर शाम ढलते हीं युवाओं की बैठक जम जाती है. जहां स्मैक जैसी नशे के आदि युवा इसका सेवन करते हैं. बताया जाता है कि गांव में हीं नशे का कारोबार करने वालों से ये युवा महंगे दाम पर इस जहर को खरीदकर जिंदगी का सूरज अस्त करता है. बताया जाता है कि भरगामा थाना इलाके के सिमरबनी चौक,शंकरपुर फुटानी हाट,शंकरपुर बघुवा राजपूत टोला,शंकरपुर राम टोला चौक,शंकरपुर आदिवासी टोला,महथावा बुद्ध चौक,रघुनाथपुर हाट,जयनगर चौक,कुसमोल चौक,मोड़काही चौक,शेखपुरा कन्हुआ स्कूल,धनगड़ा,पैकपार चौक,भरगामा बाजार,खुजरी बाजार,सुकेला पेट्रोल पंप चौक,ब्लॉक चौक,वीरनगर चौक,चरैया हाट,जेबीसी चौक,चंडी स्थान,हरिपुरकला,विषहरिया,नया भरगामा,धनेश्वरी,वीरनगर पश्चिम,रघुनाथपुर दक्षिण,वीरनगर पूरब,खजुरी,खुटहा बैजनाथपुर,सिरसिया हनुमानगंज,आदिरामपुर,भरगामा,पैकपार,रघुनाथपुर उत्तर,सिरसियाकला सहित विभिन्न गांव के खेत खलियान,चौक-चौराहे पर खासकर युवा वर्ग स्मैक पीते नजर आ सकते हैं. समाजसेवियों,बुद्धिजीवियों व विभिन्न दल के नेताओं का कहना है कि युवा वर्ग देश का भविष्य है. युवा वर्ग स्मैक का सेवन कर गलत दिशा की ओर जा रहे हैं. इस पर शख्ती से प्रतिबंध लगनी चाहिए,ताकि इस क्षेत्र के युवा वर्ग की दिशा व दशा बदले.

ऐसे पड़ जाती है लत

- Sponsored -

गांवों में सम्पन्न परिवार के अधिकतर युवा स्मैक के नशे के आदी हो रहे हैं. स्मैक के आदी लोग एक बार में दोस्ती के बहाने इन युवाओं को साथ ले जाकर इसकी लत लगाते हैं और इसके बाद उनमें लगातार इसकी लत पड़ जाती है. स्मैक नहीं मिलने पर वे बेचैन हो जाते हैं और कई बार नशे के आदी ये युवा अपराध की ओर भी कदम बढ़ा देते हैं.

नशे में चलाते हैं वाहन

गांवों में युवाओं की ओर से स्मैक का नशा करने के बाद वाहन भी नशे में हीं चलाया जाता है. नशे में धुत ये युवा आगे-पीछे आने वाले वाहनों की परवाह किए बगैर सरपट वाहन दौड़ाते हैं. जिससे कई युवा हादसे में जान भी गंवा चुके हैं. इन हादसों में कई बार बेकसूर भी मौत का शिकार हो रहे हैं. इस संबंध में थाना अध्यक्ष मनीष कुमार का कहना है कि सनफिक्स,गांजा,अफीम,चरस,देशी एवं विदेशी शराब जैसी जानलेवा नशा कारोबारियों की धरपकड़ को लेकर पुलिस निरन्तर प्रयास कर रही है.

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More