Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

समस्तीपुर: खानपुर प्रखंड क्षेत्र में नवदीप टाइम्स कोचिंग क्लासेज के द्वारा नवदीप प्रतिभा खोज प्रतियोगता का किया गया आयोजन।

651

 

 

बच्चे देश के भविष्य–स्वर्णिमा।

नवदीप टाइम्स कोचिंग क्लासेज के परिसर में पुरस्कार पाकर खिले बच्चों के चेहरे.

नवदीप टाइम्स कोचिंग क्लासेज की ओर से प्रतिभा प्रतियोगिता में सफल छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित।

एक साथ 15 सौ छात्र-छात्राओं ने लिया था भाग।

बिहार न्यूज़ लाइव /अर्जुन कुमार झा/समस्तीपुर/खानपुर प्रखंड क्षेत्र में नवदीप टाइम्स कोचिंग क्लासेस के द्वारा नवदीप प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।जिसमें खानपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न कोचिंग व स्कूल के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।इस परीक्षा में सफल प्रतिभागियों को सम्मानित करने के लिए आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता दीपक कुमार ने किया।जबकि कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर लालबाबू ने किया।

सर्वप्रथम आगत अथितियों का स्वागत म्यूजिकल टीम के लीडर रंजित कुमार एंड ग्रुप ने किया।उन्होंने श्रोताओं का अपने स्वर से मन मोह लिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं।उन्होंने बेटियों की तरफ मुखातिब होते हुए कहा कि आप मोबाइल का उपयोग सिर्फ पढ़ने के लिए ही करें।उन्होंने मोबाइल के मिसयूज से परहेज करने का आग्रह बच्चों से किया।उन्होंने बेटियों से कहा आप हमारे आन बान और शान हैं।अपने माँ पिताजी के पगड़ी के लाज हैं।अतः अपने सामाजिक बंधन का ध्यान रखें और खूब लगन से पढ़ें और राष्ट्र में नाम रौशन करे।बता दें कि इस प्रतिभा खोज परीक्षा में एक साथ 15 सौ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक दीपक कुमार ने बताया की हमारे प्रखंड के छात्र नवोदय, आईआईटी,नेवी,रेलवे,बैंकिंग, यूपीएससी,बीपीएससी,एवम अन्य प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेते है।जहाँ पहली बार परीक्षा देने वाले प्रतिभागियों को ओएमआर शीट भरने की सटीक जानकारी नहीं होती है।या फिर प्रतियोगिता एग्जाम क्या है इसमें कैसे प्रश्न किए जाते है सहित अन्य जानकारी नहीं रहता है। जिसके कारण छोटी-छोटी गलतियां होती है और वे फिर वहां फ्लॉप कर जाते हैं।जिस कारण प्रखंड क्षेत्र के प्रत्येक वर्ष हजारों छात्र-छात्राएं किसी भी प्रतियोगिता में अपना परचम नहीं लहरा पाते है।हमने इस प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से वर्ग 7 से लेकर 10वीं तक के बच्चों को प्रथम पड़ाव में ओएमआर शीट भरने व सही घेरा लगाने,सही तरीके से पेन पकड़ने एवं समय सारणी की जानकारी देते हुए परीक्षा का आयोजन किया है।जो स्टूडेंट टॉप रैंक में आए उन्हे स्कॉलरशिप के तौर पे कोचिंग फीस माफ होगी वहीं उन्हें कॉपी,किताब,स्ट्रूमेंट बॉक्स,पेन देकर अथितियोंं द्वारा सम्मानित किया गया।

 

वही 1 से 50 के बीच जो छात्र-छात्राएं आए हैं उन्हे मुफ्त में कोचिंग पढ़ाने का निर्णय लिया गया है।वही नवदीप टाइम्स कोचिंग क्लासेज के निदेशक दीपक कुमार ने कहा की इस प्रतियोगिता परीक्षा में जो भी छात्र छात्राए भाग लिए है अगर वह नवदीप टाइम्स कोचिंग क्लासेज में पढ़ेंगे तो उन्हें कोचिंग फीस में छूट दिया जाएगा।उन्होंने बताया कि इस तरह का प्रतियोगिता परीक्षा हमारे प्रखंड क्षेत्र में पहली बार हुआ है जिस प्रतियोगिता में 15 सौ छात्र,छात्राओं ने भाग लिया।
मौके पर जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह,मुखिया अरुण कुमार सिंह कुशवाहा,सरपंच चंद्रशेखर सिंह,उपसरपंच रवि कुमार,प्रियंका कुमारी,रिजवान हाशमी,दुजाना,राजा बाबू,विकास झा,लव कुमार आदि उपस्थित थे।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More