Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

जमुई: फिर से चला पशु तस्करी के खिलाफ एसपी का डंडा।

876

 

 

बिहार न्यूज़ लाइव / मृगांक शेखर सिंह/जमुई डेस्क: जमुई के पुलिस कप्तान डॉ शौर्य सुमन के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत पशु तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

 

इस अभियान में थानाध्यक्ष, पुलिस बल एवं निरीक्षक एसपीसीए टुनटुन कुमार पासवान को बीते करीब 20 दिनों के अंदर कई सफलताएं भी हाथ लगी है। इसी कड़ी में जमुई के पुलिस कप्तान डॉ शौर्य सुमन को गुप्त सूचना मिली थी कि एक डीसीएम वाहन मिनी ट्रक सोमवार की देर रात चंद्रदीप थाना क्षेत्र के नवादा- सिकंदरा मुख्य मार्ग स्थित परसामा पेट्रोल पंप के समीप पशु तस्करी का वाहन गुजरने वाला है।

 

पुलिस कप्तान के निर्देश पर चंद्रदीप थाना अध्यक्ष अब्दुल हलिम एवं निरीक्षक एसपीसीए टुनटुन कुमार पासवान के नेतृत्व में पुलिस अवर निरीक्षक आदित्य कुमार, धीरज कुमार एवं पुलिस बल के सहयोग से थाना क्षेत्र के पसामा पेट्रोल पंप के समीप पशु तस्करी के खिलाफ वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। रात्रि करीब 11:00 पशु तस्करी वाहन चालक पुलिस को देख बाहर खड़ी कर भागने की कोशिश करने लगा। जिसे पुलिस के जवानों ने खदेड़ कर धर दबोचा। गिरफ्तार किए गए चालक की पहचान मोहम्मद सज्जाद पिता मोहम्मद निहाज उद्दीन ग्राम बघवार थाना टहेटा जिला जहानाबाद के रूप में की गई है।

 

पूछने पर चालक ने बताया कि पशु स्वामी मोहम्मद मोइन पिता शफी आलम ग्राम सकुररगंज थाना परसा बीघा जिला जहानाबाद बताएं। कार्रवाई में पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे एक डीसीएम मिनी ट्रक वाहन सहित 22 मवेशी जब्त किए गए।इस दौरान निरीक्षक एसपीएस टुनटुन कुमार पासवान ने बताया कि सभी ज़ब्त मवेशियों को चकाई थाना क्षेत्र के दिनेश पासवान के निजी गौशाला मैं जिममेंनामा पर सुरक्षित रखने हेतु सुपुर्द किया गया है।बता दें कि पुलिस कप्तान को गुप्त सूचना मिली थी कि गया जहानाबाद के रास्ते चंद्रदीप थाना क्षेत्र के परसामा पेट्रोल पंप के समीप से भवेशी लदा वाहन गुजरने वाला है।जो कि क्रूरता पूर्वक मवेशियों को लादकर पशु तस्करों द्वारा बैलों को कहीं अन्य राज्यो को ले जा रहें है।पुलिस कप्तान के निर्देश पर जिले की चंद्रदीप पुलिस एवं निरीक्षक एसपीसीए टुनटुन कुमार पासवान ने मंगलवर की देर रात तस्करी कर ले जा रहे एक डीडसीएम मिनी ट्रक से कुल 22 पशुओं को जब्त किया।साथ ही पुलिस ने एक चालक को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार पशु तस्करी में शामिल चालक ने बताया कि सभी मवेशियों को जहानाबाद से गया के रास्ते जमुई होते हुए बंगाल ले जा रहे थे।

 

बताते चलें कि जमुई के पुलिस कप्तान डॉ शौर्य सुमन के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार पशु तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पुलिस को कई सफलताएं भी हाथ लगी है। बता दें कि करीब 20 दिनों के अंदर सोनो थाना क्षेत्र में पशु तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। कार्रवाई में सोनो थाना की पुलिस एवं एसपीसीए निरीक्षक टुनटुन कुमार पासवान के नेतृत्व में पुलिस ने तीन ट्रक से 115 मवेशी बरामद किया था। जिसमें 66 गाय एवं 49 बैल शामिल थे। सभी पशुओं को पुलिस ने तस्करों से मुक्त करा दिया था। पशु तस्करी के खिलाफ बीते सप्ताह में भी बड़ी कार्रवाई की गई थी जिसमें बरहट खैरा एवं चंद्रदीप पुलिस ने भी पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर पशुओं को मुक्त करा कर तस्कर व चालक को गिरफ्तार किया था। जिले के बरहट थाना की पुलिस ने 12 मवेशियों के साथ 4 तस्करो को धर दबोचा था।

 

बीते 5 दिन पूर्व भी जिले की खैरा पुलिस ने भी 9 मवेशियों के साथ दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया था। सूत्र बताते हैं कि इस रास्ते से बड़े पैमाने पर पशुओं को तस्करी कर बंगाल व फिर बंग्लादश भेजा जाता है। बता दें कि जमुई के पुलिस कप्तान डॉ शौर्य सुमन जिले में अवैध कारोबार को रोकने को लेकर बेहद सख्त हैं। बरहाल पुलिस ने पशु तस्करी मामले में एक चालक को को गिरफ्तार कर पशुओं को मुक्त करा दिया है। चंद्रदीप थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर पशु तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।मामले में एक डीसीएम वाहन मिनी ट्रक को जब्त कर 22 मवेशियों को मुक्त कराया गया है।

थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि सम्बन्धित मामले में 02 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। चंद्रदीप थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम ने इस बाबत बताया कि किसी भी हाल में अवैध कारोबार करने वाले को पनपने नहीं दिया जाएगा। साथ ही इस धंधे में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई में चंद्रदीप थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम, पुलिस अवर निरीक्षक आदित्य कुमार, धीरज कुमार, निरीक्षक एसपीसीए टुनटुन कुमार पासवान एवं पुलिस के जवान शामिल थे। जिले में पुलिस कप्तान के निर्देश पर लगातार चलाए जा रहे पशु तस्करो के खिलाफ अभियान में लगातार सफलता हासिल हो रही है जिसमें पशु तस्कर समेत कई चालक गिरफ्तार करने के साथ पशुओं को मुक्त कराया गया है। पशु तस्करों के खिलाफ लगातार पुलिसिया कार्रवाई से पशु तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More