Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

भागलपुर: अंडरपास निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने बैठक कर लिया निर्णय, जिलाधिकारी को आदेवन दे समस्या समाधान की करेंगे मांग

258

 

 

ग्रामीणों ने कहा 28 जनवरी तक समस्या समाधान नहीं हुआ तो करेंगे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन

निर्माणाधीन एजेंसी के अधिकारियों के अड़ियल रवैया से किसानों सहित ग्रामीणों में रोष

बिहार न्यूज़ लाइव भागलपुर डेस्क: अकबरनगर थाना क्षेत्र के इंग्लिश चिचरोंन पंचायत के बहियार क्षेत्र में जाने वाली सड़क निर्माणाधीन मुंगेर मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क के बीच पर जाने से वहां की ग्रामीण सहित किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिस वजह से ग्रामीण सहित किसान एकजुट होकर अंडरपास निर्माण की मांग कर रहे हैं।

 

किसानों द्वारा काम पर रोक लगाने के बाद भी निर्माणधीन एजेंसी के अधिकारी अब तक समस्या समाधान को नहीं पहुंचे। जिससे गुस्साए किसानों ने मंगलवार को बैठक कर जिलाधिकारी को लिखित रूप से आवेदन देकर समस्या का उचित समाधान निकालने की मांग करेगे। ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से बैठक कर लिखित आवेदन में बताया है कि हमारे पंचायत के चौर बहियार होते हुए फोरलेन सड़क निर्माण का काम हो रहा है। जिसमें हम सभी पंचायत वासियों खासकर खेती करने वाले किसानों की सैकड़ों एकड़ जमीन रोड नवनिर्मित के दक्षिणी ओर पड़ता है। पंचायत इंग्लिश चिचरोंन के विभिन्न गांव इंग्लिश चिचरोंन,शहीदपुर मोतीचक, दधिचिनगर, आलमगीरपुर, कोठी श्रीरामपुर के हजारों किसान व मजदूर रोड के दक्षिणी ओर प्रत्येक दिन खेती बारी एवं अन्य काम को लेकर आवागमन करते हैं।

 

हम किसान व ग्रामीण के पास एक ही रास्ता जो आपके द्वारा निर्माणधीन फोरलेन सड़क के कारण बंद होने से हम लोगों के लिए बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है। इसीलिए हम ग्रामीण जनता की मांग है कि अंबाडीह तक जाने वाली सड़क को ध्यान में रखते हुए निर्माणधीन सड़क के नीचे अंडरपास बना दिया जाए। ताकि हम किसान अपनी खेती बारी सहित अन्य काम को बिना किसी समस्या का कर सके। साथ ही खेत की ओर जुताई हेतु जाने के लिए ट्रैक्टर व अन्य संसाधन सहित मवेशी को जाने में समस्या उत्पन्न ना हो। उन्होंने जिलाधिकारी को आवेदन लिख कहा है कि यदि हम ग्रामीण वासियों के लिखित आवेदन पर 28 जनवरी तक संतुष्टजनक समाधान नहीं किया गया तो हम पूरे पंचायत वासी शांतिपूर्ण धरना व प्रदर्शन करने हेतु बाध्य होंगे।

क्या है मामला ::

इंगलिश चिचरोंन पंचायत सहित के आसपास के इलाकों के लोग बहियार की ओर खेती बाड़ी करने के लिए बड़े पैमाने पर आवागमन करती है। जिसके लिए बहियार के बीचो-बीच 25 फीट चौड़ी सड़क बनी हुई है। मगर फोरलेन सड़क निर्माण में उस कच्ची सड़क को बाधित किया जा रहा है। जिसके कारण एक बड़ी आबादी के लोगों को बहियार आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। तकरीबन दो से ढाई किलो मीटर की दूरी तय कर खेत पर आना-जाना करना होगा। जिसको लेकर यहां के किसान एव ग्रामीण लोगों का मांग है कि हम लोगों को आने जाने के लिए अंडरपास का निर्माण करा दिया जाय।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More