Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

 

हमने पुरानी ख़बरों को archive पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archive.biharnewslive.com पर जाएँ।

जयपुर: वैभव ने दिया अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफ़ा…

240

 

* सरकार के बाद आरसीए से गहलोत परिवार बाहर
* *अविश्ववास प्रस्ताव के कारण लिया फैसला
*40 करोड़ का बकाया भुगतान नहीं करने पर RCA ऑफिस और SMS स्टेडियम को भी लिया कब्जे में

बिहार न्यूज़ लाईव जयपुर डेस्क: /(हरिप्रसाद शर्मा )राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले कुछ दिनों से आरसीए में राजनीति देखने को मिल रही थी। हाल ही में खेल परिषद ने आरसीए से एसएमएस स्टेडियम और होटल भी छीन लिया था। इसी के साथ ग्राउंड से भी आरसीए का कब्जा हटा दिया गया था। वैभव गहलोत राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे हैं। सत्ता बदलते ही उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही थीं जिसका जिक्र उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से किया। वैभव ने ट्विटर अकाउंट पर अपने इस्तीफे की घोषणा की और बताया कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश भी किया गया है।

*2019 से अध्यक्ष की कमान संभाल रहे थे वैभव
वैभव गहलोत ने ट्विट कर बताया कि ‘वर्ष 2019 में मैंने राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित होने के बाद काम करना शुरू किया। सभी जानते हैं कि 2017 में सीपी जोशी के राजस्थान क्रिकेट संघ अध्यक्ष बनने से पहले पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान राजस्थान क्रिकेट संघ में कैसे हालात थे एवं राजस्थान में क्रिकेट की कैसी दुर्दशा थी। BCCI द्वारा राजस्थान क्रिकेट संघ पर प्रतिबंध तक लगा दिया गया था ।जिसके कारण यहां ना क्रिकेट मैच हो सकते थे और ना ही राजस्थान की क्रिकेट टीम किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकती थी। जोशी के बाद मुझे इस पद पर काम करने का मौका मिला एवं उन्होंने सरंक्षक बनकर हमारा मार्गदर्शन किया। मेरा उद्देश्य राजस्थान में क्रिकेट को बढ़ावा देने और युवाओं को अधिक से अधिक इस खेल से जोड़ने का रहा।
*IPL में बड़ी भूमिका निभाई वैभव

गहलोत ने इस्तीफा देने के बाद वैभव ने ट्विट कर जानकारी दी कि ‘राजस्थान में लम्बे समय तक अतंरराष्ट्रीय एवं IPL क्रिकेट मैच नहीं हुए थे।

 

मैंने BCCI के स्तर पर प्रयास कर जयपुर में पहले अंतरराष्ट्रीय फिर IPL मैच जयपुर में आयोजित करवाने की स्वीकृति BCCI से ली और यहां दोनों प्रकार के मैच सफलतापूर्वक आयोजित किए गए। राजस्थान की प्रतिभाओं को खेलने के अधिक मौके मिल सकें इसलिए राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) का आयोजन किया जिसके मैच जयपुर और जोधपुर में सफलतापूर्वक आयोजित किए गए।

 

मेरा प्रयास रहा कि राजस्थान में क्रिकेट केवल जयपुर शहर तक ही सीमित ना रहे इसलिए राजस्थान सरकार के साथ सामंजस्य कर जोधपुर में बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के जीर्णोद्धार का काम करवाया एवं वहां RPL मैच आयोजित किए गए। उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए क्रिकेट स्टेडियम बनाने का काम शुरू किया गया। अन्य शहरों में भी क्रिकेट स्टेडियम बनाने की संभावना तलाशना शुरू किया गया।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More