Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

जयपुर: नौ साल याद न आया ‘वन नेशन वन इलेक्शन’, हमें तो ‘वन नेशन वन एजुकेशन’ चाहिए- केजरीवाल…

383

- sponsored -

 

 

*वन नेशन वन इलेक्शन’ पर तंज

बिहार न्यूज़ लाईव  जयपुर डेस्क: /(हरिप्रसाद शर्मा) राजस्थान में विधानसभा चुनावों के चलते ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंतमान ने सोमवार को जयपुर में टाउन हॉल कार्यक्रम के दौरान गारंटी कार्ड लॉन्च किया। प्रताप नगर स्थित निर्मला ऑडिटोरियम में टाउन हॉल कार्यक्रम में केजरीवाल और भगवंत मान ने गहलोत सरकार के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना लगाते हुए अपने कार्यकर्ताओं की तालियां और वाह-वाही लूटी। इंडिया गठबंधन के चलते दोनों ही नेता कांग्रेस पर कम हमलावर नजर आए। दोनों ही नेताओं ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को ही अपने निशाने पर रखा।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर तंज करते हुए कहा कि इनके चक्कर में फंस मत जाना। अभी तो चुनाव के चक्कर में नेता हर तीन महीने में नजर आता है। अगर चुनाव एक बार हुए तो स्थिति क्या होगी आप खुद सोच सकते हैं।
केजरीवाल ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर सवाल उठाया केजरीवाल ने कहा कि नौ साल प्रधानमंत्री रहने के बाद अगर प्रधानमंत्री मोदी आकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ कहता है तो इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री ने कोई काम नहीं किया। ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ से हमें क्या मिलेगा? होना चाहिए ‘वन नेशन वन एजुकेशन’, ‘वन नेशन वन इलाज’। करोड़पति और गरीब के बेटे को एक जैसी एजुकेशन मिलनी चाहिए, तब तरक्की होगी। पांच साल में नेता जनता के कब कंट्रोल में आता है, जब चुनाव होता है तो आप समझ गए होंगे यह ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ की बात ही क्यों कर रहे हैं, ताकि पांच साल तक जनता को शक्ल नहीं दिखानी पड़े।
केजरीवाल बोले- मेरा नारा है ‘वन नेशन ट्वेंटी इलेक्शन’
केजरीवाल ने कहा कि अब हमारे देश में हर छठे महीने चुनाव होते हैं तो मोदी जी को बड़ी तकलीफ हो रही है। चुनाव में हर जगह कुछ न कुछ वादा देकर आना पड़ता है और कहना पड़ता है। अगर पांच साल में एक बार चुनाव कर दिया तो यह सिलेंडर 5000 में मिलेगा और मोदी जी पांच साल बाद आकर कहेंगे कि 200 रुपये माफ कर दिए। यह ढाई सौ किलो जो टमाटर हो रहा है यह 1500 रुपये किलो मिलेगा। कभी मत करना। मेरा तो मानना है कि वन नेशन 20 इलेक्शन’ होना चाहिए। हर तीसरे महीने चुनाव होना चाहिए। नहीं तो यह पांच साल अपनी शक्ल तक नहीं दिखाएंगे। पूरी दुनिया में घूमेंगे। इंडिया में तो पांच साल बाद ही आएंगे। फिर यह हर साल चार बार चुनाव होने चाहिए कभी छत्तीसगढ़, कभी राजस्थान, कभी मध्य प्रदेश। तब जाकर नेता कंट्रोल में रहेंगे।

- Sponsored -

मोदी का नया नारा है ‘वन नेशन वन फ्रेंड’
मोदी का नया नारा है ‘वन नेशन वन फ्रेंड’, सारा कुछ उसी एक फ्रेंड को दे दो केजरीवाल ने पीएम मोदी और अडानी पर निशाना साधते हुए कहा- प्रधानमंत्री ने आजकल एक नया नारा और दिया है वन नेशन वन फ्रेंड। उसे मोदी जी के एकमात्र दोस्त के बारे में आप जानते होंगे, अडानी। प्रधानमंत्री जी कहते हैं देश के सारे एयरपोर्ट एक की दोस्त को देनी चाहिए, देश की सारी बिजली कंपनियां है कि दोस्त को देनी चाहिए। ऐसा प्रधानमंत्री चुना जो 140 करोड़ लोगों में काम करें ऐसा प्रधानमंत्री मत चुनना जो केवल एक दोस्त के लिए कम करे।

केजरीवाल ने दी छह गारंटी
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में हम छह गारंटी देकर जा रहे हैं। हम फ्री बिजली देंगे। आपके बच्चों की जिम्मेदारी मेरी होगी। प्राइवेट स्कूलों की लूट बंद करेंगे। सरकारी स्कूलों को शानदार बनाएंगे। दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनाएंगे। जितने भी अस्थायी टीचर हैं, उन्हें स्थायी करेंगे। शिक्षकों से टीचिंग के अलावा कोई काम नहीं करवाएंगे। तीसरी गारंटी स्वास्थ्य की गारंटी है। आपके परिवार को अच्छा इलाज करवाने की गारंटी हमारी होगी।

हर गांव-शहर में मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे
केजरीवाल ने कहा कि हम राजस्थान को करप्शन मुक्त बनाएंगे। सरकार में पैसे की कोई कमी नहीं है। बस करप्शन को रोकने की जरूरत है। हर गांव और शहर में मोहल्ला क्लिनिक खोलेंगे। शहीद होने वाले सैनिकों के परिजनों को एक करोड़ देंगे। हम रोजगार की गारंटी देंगे।

 

सरकारी और निजी सेक्टर में नौकरी देंगे।
प्रधानमंत्री की शिक्षा पर तंज
पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मजाकिया अंदाज में प्रधानमंत्री मोदी की शिक्षा पर ही सवाल उठा दिया। दरअसल मान हॉस्टल पर लगने वाले जीएसटी पर बात कर रहे थे। मान ने कहा कि चौथी क्लास में हॉस्टल होता नहीं है तो कैसे पता होगा कि हॉस्टल में रहना क्या होता है।

 

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More