Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

अजमेर: अनियमित जलापूर्ति बर्दाश्त नहीं, हालात सुधारें अफसर -देवनानी

14

- sponsored -

बिहार न्यूज लाइव अजमेर डेस्क: *अनियमित जलापूर्ति बर्दाश्त नहीं, हालात सुधारें अफसर -देवनानी*

*विधानसभा अध्यक्ष ने अफसरों को लगाई फटकार

*एक-दो दिन में फॉयसागर से जुड़ जाएगा नया पम्प

     अजमेर (हरिप्रसाद शर्मा)विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने जलदाय विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं कि शहर में जलापूर्ति को तुरन्त सुधारें। अच्छी बारिश और ट्रिपिंग नहीं होने के बावजूद शहर की जलापूर्ति में चार दिन का समय लग रहा है। यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

- Sponsored -

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शनिवार को जलदाय विभाग के अफसरों को बुलाकर फटकार लगाई।

उन्होंने कहा कि सब जगह अच्छी बारिश हो रही है, कहीं पर भी ट्रिपिंग नहीं हो रही, किसी तरह का शटडाउन नहीं लिया गया। फिट शहर में जलापूर्ति में देरी क्यों हो रही है।

उन्होंने कहा कि वैशाली नगर, पेराफेरी गांव और अन्य क्षेत्रों मं चार-चार दिन में जलापूर्ति हो रही है। कई इलाकों में सामान्य से ज्यादा समय लग रहा है। जब हर तरह से स्थिति सामान्य है तो फिर पानी आने मं विलम्ब क्यों हो रहा है। इसका कौन जिम्मेदार है, उसकी जिम्मेदारी तय करें। सरकार ने जब सारी सुविधाएं दे दी हैं तो लापरवाही क्यों और कहां हो रही है ? यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

देवनानी की नाराजगी के बाद जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता ने जवाब दिया कि जल्द हो स्थिति सुधार ली जाएगी। जलापूर्ति का समय सुधारा जाएगा। उन्होंने बताया कि फॉयसागर झील से पूरी क्षमता से जलापूर्ति के लिए नए पम्प को रक्षाबन्धन तक जोड़ दिया जाएगा। इसे हाथों-हाथ बी.के. कौल नगर व अन्य क्षेत्रों की जलापूत्रि्त से जोड़ा जाएगा। जलापूर्ति को शीघ्र ही इम्प्रूव किया जाएगा।

देवनानी ने अफसरों से बजट घोषणाओं पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से बीसलपुर बांध के पास इनटेक वैल, नई पाईप लाईन, नसीराबाद से कोटड़ा पाईप लाईन व नई पानी की टंकियों के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति की जानकारी ली। श्री देवनानी ने रावत नगर बोराज में पानी की टंकी के सम्बन्ध में एडीए के अफसरों से बात की। एडीए ने बताया कि शीघ्र ही जमीन जलदाय विभाग को सौंप दी जाएगी।जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बजट घोषणाओं पर काम शुरू किया जा रहा है।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More