Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

सीवान: कुलपति ने किया डीएवी पीजी कॉलेज में जयप्रकाश विश्विद्यालय अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन

32

- sponsored -

 

सीवान. डीएवी पीजी कॉलेज में जयप्रकाश विश्विद्यालय अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता के सातवें चरण में एथलेटिक्स ट्रैक इवेंट प्रतियोगिता का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर सोमवार को जय प्रकाश विश्विद्यालय के कुलपति प्रो प्रमेंद्र कुमार वाजपेयी ने किया. इस अवसर पर कुलपति ने शैक्षणिक प्रगति और खेलकूद के विकास के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही. बताया कि खेलकूद प्रतियोगिता वर्तमान सीबीसीएस पाठ्यक्रम का अभिन्न हिस्सा है। खेलकूद के माध्यम से ग्रामीण परिवेश के प्रतिभा को निखारने की पहल होनी चाहिए। कॉलेज के आधारभूत संरचना के विकास के लिए प्रत्येक कॉलेज में कंप्यूटर और कंप्यूटर ऑपरेटर को व्यवस्था करते हुए गर्ल्स कॉमन रूम को प्राथमिकता के आधार पर व्यवस्था करने की बात कही।

 

- Sponsored -

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो कैलाशपति गोस्वामी ने कहा कि वे कॉलेज के शैक्षणिक व्यवस्था को सुधार के लिए कुलपति महोदय के निर्देशन में लगातार कोशिश कर रहे हैं. छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन के साथ उनके सर्वांगीण विकास के लिए उनको खेलकूद के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. वहीं खेलकूद प्रतियोगिता का कुलपति ने रिबन काटकर शुरुआत कराया। प्रतियोगिता के तहत छात्र और छात्राओं के लिए अलग अलग प्रतियोगिता में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर के साथ ही तीन हजार मीटर व पांच हजार मीटर दौड़ का आयोजन होना है।

 

प्रतियोगिता के प्रथम दिन 100 मीटर के रेस में छात्र वर्ग में रामजयपाल कॉलेज छपरा का सिद्धू ने प्रथम, गोपेश्वर कॉलेज हथुआ के छात्र ने द्वितीय तथा डीएवी पीजी कॉलेज सीवान के छात्र आदिल अब्दुल्लाह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। छात्रा वर्ग में कमला राय कॉलेज गोपालगंज की अंकू ने प्रथम, एचआर कॉलेज अमनौर की आरती ने द्वितीय तथा राजेंद्र कॉलेज छपरा की मुस्कान खातून ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. मौके पर रजिस्ट्रार प्रो नारायण दास, प्रॉक्टर प्रो विश्वामित्र पांडे, सामाजिक विज्ञान के डीन प्रो अनिल कुमार सिंह, खेलकूद के निदेशक प्रो राजेश नायक, प्रो मंजूर आलम, प्रो पंकज कुमार, प्रो धनंजय यादव, प्रो प्रभाकर निषाद, प्रो आशुतोष शरण, प्रो कृष्णकांत प्रसाद, प्रो जयकिशोर सहनी, प्रो प्रवीण कुमार, प्रो आशुतोष उपाध्याय समेत विभिन्न कॉलेज के प्राचार्य, शिक्षक और नन टिचिंग स्टाफ उपस्थित थे. मंच संचालन प्रो रामानुज कौशिक ने किया।

 

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More