Bihar News Live
News, Politics, Crime, Read latest news from Bihar

दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हरसंभव प्रयास के लिए प्रतिबद्ध हैं डीसीएबी के पूर्वी बिहार जोन के नवनियुक्त जोनल कॉर्डिनेटर शिशुपाल भारती

175

- sponsored -

डा. गणेश दत्त पाठक

भागलपुर:डिफरेंटली-एबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार(डीसीएबी) के अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने विगत दिवस दिव्यांग क्रिकेट के सुव्यवस्थित और सुनियोजित विकास को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न जोनल कॉर्डिनेटर की नियुक्ति की थी। इसमें डीसीएबी के पूर्वी जोन के कोऑर्डिनेटर का दायित्व शिशुपाल भारती को दिया गया था। गौरतलब है कि डीसीएबी डीसीसीआई (बीसीसीआई सपोर्टेड बॉडी) से मान्यता प्राप्त संगठन है।

- Sponsored -

डीसीएबी के पूर्वी जोन के नवनियुक्त जोनल कोऑर्डिनेटर शिशुपाल भारती ने बताया कि दिव्यांग क्रिकेट का उत्थान समाज के समावेशन को लक्षित है। नियति जनित चुनौतियों के कारण दिव्यांग खिलाड़ियों को आम लोगों की तरह जीवनयापन में समस्या का सामना करना पड़ता है लेकिन उनमें हौंसले की कमी नहीं होती है। दिव्यांग खिलाड़ियों को सहयोग और प्रोत्साहन इंसानियत की सेवा है।

डीसीएबी के पूर्वी जोन के कोऑर्डिनेटर शिशुपाल भारती ने बताया कि चौथे नेशनल डिसेबिलिटी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 25 अक्टूबर 2024 को उदयपुर में होना है। इस नेशनल स्पर्धा में भाग लेने से पहले बिहार का असम के साथ क्वालीफाई मैच का आयोजन आगामी 15 सितंबर को भागलपुर में होगा।विजेता टीम चौथे नेशनल डिसेबिलिटी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भाग लेगी। दिव्यांग क्रिकेट के प्रचार प्रसार के लिए बिहार और असम के बीच नेशनल टूर्नामेंट मील का पत्थर साबित होगा। इससे दिव्यांग क्रिकेट से लोगों को जोड़ने में मदद मिलेगी।

डीसीएबी के पूर्वी जोन के कोऑर्डिनेटर शिशुपाल भारती ने बताया कि दिव्यांग क्रिकेट के उत्थान में संसाधनों की चुनौती मायने रखती है लेकिन आज भी समाज में कई लोग हैं जो इंसानियत की कद्र करते हैं। आज भी समाज में कई लोग हैं, जो दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रोत्साहन और सहयोग के लिए हरसंभव मदद को तैयार रहते हैं। उन्होंने बताया कि दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मानवता की एक बड़ी सेवा है।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

- sponsored -

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More